• May 21, 2021

उपकरण जो करेगा आपका बिजली का बिल 90% कम, जानिए कैसे करे बिजली के बिल को कम ?

कैसे करे बिजली के बिल को कम
कैसे करे बिजली के बिल को कम

कैसे करे बिजली के बिल को कम – यह सब जानते है कि बिजली की कीमत हर साल लगातार बढ़ रही है, लेकिन ‘निकोला-टेस्ला’ से प्रेरित इस नई तकनीक के लिए धन्यवाद, उपभोक्ता हर साल अपने बिजली के बिलों पर सैकड़ों से हजारों रूपए बचा सकते हैं।

इस साल, एक नए रिसर्च ने सुझाव दिया कि अधिकांश बिजली के लिए प्रति वर्ष करोड़ो रूपए का भारी भुगतान कर रहे हैं।

यह बहुत स्पष्ट है कि लोगों के पास ऊर्जा संकट है – उपभोक्ताओं को अधिक कीमत वाली बिजली बेचने के कुटिल व्यवसाय को ठीक करने के बारे में सांसदों और सार्वजनिक उपयोगिता आयोग से ऊर्जा की कमी।

दोनों पक्ष एक-दूसरे को कुछ न करने के लिए कवर दे रहे हैं। इस वर्ष, लोग उपयोगिता आयोग ने सांसदों को शानदार, अविश्वसनीय, शानदार बिजली खरीदारी प्रणाली के बारे में एक रिपोर्ट भेजी जो इसे नियंत्रित करती है। एक समस्या? उनकी नजर में नहीं।

राज्य के नियामकों से वह रिपोर्ट प्राप्त करने वाले सांसद कह सकते हैं, “सब कुछ ठीक है। हमें बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।”

सांसदों ने एक बिजली बिल पेश करने से इनकार कर दिया जो भ्रामक विपणन प्रथाओं को समाप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बिजली कंपनियां हर साल बड़े पैमाने पर मुनाफा कमाने के लिए उपयोग करती हैं।

प्रणाली भ्रम, दोहराव और अनावश्यक जटिलताओं का एक डरावना शो बनी हुई है। कोई कारण नहीं है कि बिजली कंपनियों को नियामकों और उपभोक्ताओं से बेहतर होना चाहिए, लेकिन वे इसे बार-बार करते हैं। (कैसे करे बिजली के बिल को कम)

यह क्यों मायने रखता है? यह आपको अधिक भुगतान करने रोके।

यदि आप 55 कंपनियों की 300 से अधिक बिजली योजनाओं का विवरण देखें, तो आपको खराब भाषा, नियम, शर्तें, और छोटे प्रिंट की गड़बड़ी दिखाई देती है – आपकी आंखें उभर आती हैं। और बिल आने तक आप अपनी सही कीमत नहीं जान पाएंगे।

बिजली कंपनियां भी खरीदारों को श्रेणीबद्ध मूल्य निर्धारण के साथ भ्रमित करती हैं – विभिन्न उपयोग स्तरों के लिए अलग-अलग दरें – लेकिन वे यह सुनिश्चित करती हैं कि खोज परिणामों में सबसे कम कीमतें जल्दी दिखाई दें।

इसलिए, एक लंबी कहानी को छोटा करने के लिए, बिग एनर्जी एक बड़े पैमाने पर रैकेट चला रही है, और जब तक उन्हें विनियमित नहीं किया जाता है, वे इससे दूर होते रहेंगे।

लेकिन आम उपभोक्ता के लिए युद्ध खत्म नहीं हुआ है। शुक्र है, नई तकनीक पहले महीने के बाद औसत उपभोक्ताओं को अपने बिजली के बिलों को 90% तक कम करने में मदद कर सकती है >>>

एक जर्मन-आधारित स्टार्टअप कंपनी एक नया अभिनव और सस्ता गैजेट लेकर आई है जो न केवल आपके बिजली के बिल को कम करने में मदद करती है, बल्कि महंगे घरेलू उपकरणों के जीवनकाल को भी बढ़ा सकती है। केवल एक महीने के भीतर, डिवाइस अपने लिए भुगतान कर देगा

यह डिवाइस क्या है? ( कैसे करे बिजली के बिल को कम )

इसे ‘वोल्टेक्स‘ कहा जाता है और इसकी तकनीक मूल रूप से प्रसिद्ध सर्बियाई-अमेरिकी आविष्कारक, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर और भविष्यवादी, निकोला टेस्ला के अलावा किसी और ने नहीं बनाई थी।

प्रारंभ में इसे आम जनता से छुपाया गया क्योंकि इसने औसत परिवारों को अपनी मासिक ऊर्जा लागत बचाने का अवसर प्रदान किया। वोल्टेक्स एक छोटी, कॉम्पैक्ट, सस्ती और उपयोग में आसान प्लग-इन इकाई है जो अनावश्यक बिजली को विद्युत केबलों में प्रवेश करने और नेटवर्क को ओवरलोड करने से रोकती है।

वोल्टेक्स आपकी बिजली कंपनी का सबसे बुरा सपना है। वे वोल्टेक्स को रोजमर्रा के उपभोक्ता से छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और यहां तक ​​कि खुदरा दुकानों में इसे प्रतिबंधित भी कर दिया है।

इस उपकरण और मुनाफे में कटौती करने की इसकी क्षमता से बड़ी ऊर्जा को खतरा है।

हालांकि, इंटरनेट के लिए धन्यवाद, रहस्य खत्म हो गया है, और साधारण लोग अब कुल मिलाकर कम बिजली की खपत के साथ-साथ घरेलू उपकरणों द्वारा उपयोग किए जाने वाले पुरस्कारों का लाभ उठा रहे हैं।

कैसे करे बिजली के बिल को कम

बोनस? आपका मानक ब्लेंडर, माइक्रोवेव, वैक्यूम, या कोई अन्य घरेलू उपकरण अधिक समय तक चल सकता है।

संक्षेप में, वोल्टेक्स आपको अपने ऊर्जा बिल पर 90% तक की बचत करने का अवसर प्रदान करता है। यह एक अभूतपूर्व बचत है और इससे यह समझना आसान हो जाता है कि क्यों बिग एनर्जी इस डिवाइस को उपभोक्ताओं से छिपाकर रखना चाहती है।

वोल्टेक्स के लाभ अद्वितीय हैं, और शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि यह उपकरण अफोर्डेबल बिजली बिलों को समाप्त कर सकता है जो महीने के अंत में औसत वेतन-अर्जक को पंगु बना सकते हैं।

वैज्ञानिकों ने शुरू में प्रभावकारिता के दावों को खारिज करने की कोशिश में कई महीने बिताए, लेकिन अब वे अध्ययन साबित करते हैं कि वोल्टेक्स हर घर में आम होना चाहिए।

यह कैसे काम करता है? ( कैसे करे बिजली के बिल को कम )

इसका प्रयोग करना आसान है, बस अपने ब्रेकर बॉक्स के निकटतम आउटलेट में प्लग इन करें। आपको बस इतना करना है, एक प्लग करने पर यह बाहर एलईडी में हरे रंग को इंगित करता है कि यह चालू है और काम कर रहा है।

अगर आपका घर बड़ा है, तो एक यूनिट को ब्रेकर बॉक्स के पास और दूसरी को जितना हो सके उससे दूर रखना फायदेमंद होता है। यह बहुत ही सरल है। और यह विद्युत ग्रिड से जुड़े मानक घरों और अपार्टमेंट दोनों के लिए उपयुक्त है।

एक बार जब आप इसे प्लग इन कर लेते हैं, तो वोल्टेक्स काम करना शुरू कर देगा। कुछ दिनों के भीतर, यह आपकी ऊर्जा का कुशल उपयोग करना शुरू कर देगा । कुछ ही दिनों में, आपने अपनी बिल की कीमत को काम होते देख लेंगे।

उपकरण हमेशा और अधिक शक्ति आकर्षित करते है जिससे वे अधिक शोर उत्पन्न करते है।

वोल्टेक्स इस शोर को कम करता है जिससे बिजली की बर्बादी कम हो जाती है। यह नहीं जनता कि मीटर क्या पढ़ता है आवर ना ही कहीं से अतिरिक्त बिजली चुराता है, यह केवल ऊर्जा का अधिक कुशलता से उपयोग करता है क्योंकि इसकी कम आवश्यकता होती है।

यह डिवाइस क्या बड़ी ऊर्जा वास्तव में इसे रोक सकती है?

अब जब आप पहली सच्चाई जानते हैं – कि बिजली कंपनियां अपने ग्राहकों से बड़े पैमाने पर अधिक शुल्क लेती हैं – आपको दूसरा सच भी पता होना चाहिए (एक जिसके बारे में लगभग कोई नहीं जानता है): आपकी उपयोगिता कंपनी की शक्ति सर्किट को ओवरलोड कर रही है और आपके महंगे घरेलू उपकरणों के जीवनकाल को छोटा कर रही है।

तो, आप अपने पर्स से केवल पैसे से अधिक खोने के लिए तैयार हैं। जब वोल्टेक्स को विदेशों में खोजा गया था, तब बिजली कंपनियों ने उत्पाद को खुदरा स्टोर अलमारियों तक पहुंचने से रोकने के लिए लाखों (संभवतः वर्षों से अधिक भुगतान से आपका पैसा) खर्च किया था।

यह उनकी मुनाफाखोरी का अंत होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण था कि वे इसे लोगों की नज़रों से दूर रखें।

हालांकि, इस तरह के एक कदम की संदिग्ध वैधता ने इसे रोक दिया, और अब दुनिया भर में करीब 150,000 घरों में कम बिजली बिल का सामना करना पड़ रहा है, यह सब एक अगोचर प्लग-इन डिवाइस के कारण है।

क्या यह डिवाइस वास्तव में कानूनी है?

वोल्टेक्स पूरी तरह से 100% कानूनी है – इस उत्कृष्ट बिजली-बचत उपकरण के मालिक होने के लिए आपको कोई कानूनी जोखिम नहीं है क्योंकि सीधे शब्दों में कहें, तो आप कोई कानून नहीं तोड़ रहे हैं।

बेशक, बिजली कंपनियां स्थिति से खुश नहीं हैं, इसलिए वे वोल्टेक्स को लोगों की नज़रों से छिपाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

दूसरे क्या सोचते हैं?

यह मुझे कितना खर्च करने वाला है? ( कैसे करे बिजली के बिल को कम )

आप शायद सोच रहे हैं, यह देखते हुए कि यह तकनीक क्या कर सकती है, इसके लिए शायद एक भाग्य खर्च करना होगा। असत्य! वोल्टेक्स इस समय बिक्री पर है और जितना अधिक आप खरीदते हैं, उतना ही आप बचाते हैं!

हाल ही में मीडिया के ध्यान और बिग एनर्जी के बढ़ते दबाव के कारण, सुनिश्चित करें कि आप अपना प्राप्त कर सकते हैं, निकट भविष्य में इन आसान छोटे गैजेट्स को खोजना असंभव हो सकता है।

अपनी ऊर्जा लागत कम करें

अब जब आपको इस शानदार आविष्कार के बारे में सूचित कर दिया गया है, तो हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी ने हमें अपने सभी पाठकों को विशेष छूट देने की अनुमति दी है। अपना विशेष रियायती मूल्य प्राप्त करने के लिए आपको केवल इन 3 चरणों का पालन करना होगा:

चरण 1: सीमित समय की विशेष छूट का लाभ उठाने के लिए आज ही वोल्टेक्स ऑर्डर करने के लिए यहां क्लिक करें।

चरण2: जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो पैकेज खोलें और इसे अपनी दीवार में प्लग करें।

चरण 3: एक बार प्लग इन करने के बाद, अपने बिजली के उपयोग को अनुकूलित करने के लिए डिवाइस को कुछ समय दें।

एक बार जब आप ऑर्डर कर लेते हैं, तो आपको बस इसे प्लग इन करना होता है और आप हर कीमत पर बचत करना शुरू कर देते हैं! यह वास्तव में इतना आसान है!


New Updates
Rajasthan Jami Naksha 2021 राजस्थान जमी नक्शा 2021 डाउनलोड करे
राजस्थान में महामारी रेड अलर्ट (लॉकडाउन)
क्या है? राजस्थान सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन 25 अप्रैल 2021 से जानिए
Rajasthan Police Constable Admit Card Download 
2020 भारत में लॉकडाउन कब से कब तक?
Most common interview questions and best answers | 7 Major Types of Interviews 
KVS Syllabus 2020 in hindi (KVS PGT TGT PRT का संपूर्ण पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न हिंदी में) 
50 Most Important General Knowledge Questions in Hindi | सबसे महत्वपूर्ण सामान्य ज्ञान प्रश्न सभी परीक्षा के लिए
25 Most Common Job Interview Questions and Answers
कोरोना वायरस से क्या सिर में दर्द होता है?  
आरपीएससी ग्रेड 1 शिक्षक पाठ्यक्रम 2020 विषय वार पीडीएफ डाउनलोड
टॉप 10 गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया जाता है?
किस नौकरी में कितनी सैलरी होती है ? 

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
wpDiscuz